मुंबई, अगर आप सोशल मिडिया पर किसी अनजान से कर रहे  होशियार हो जाएँ क्यूँकि मुंबई में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक ट्यूशन टीचर को सोशल मिडिया पर दोस्ती करना इतना महंगा पद गया कि उन्हें 3 लाख रुपये की चपत लग गयी। इसमें आरोपी व्यक्ति ने ट्यूशन टीचर से महिला बनकर बात की और शादी करने का झांसा दिया और 3 लाख रुपये उड़ा लिए।

पुलिस ने कि अंधेरी के एक ट्यूशन टीचर को विशाल जैसवानी नामक युवक ने महिला बनकर ठगा। विशाल ने एक सॉफ्टवेयर की मदद से वॉट्सऐप कॉल पर अपनी आवाज को महिलाओं की आवाज जैसा बना दिया। विशाल ने पीड़ित से कहा कि उसकी मां का लिवर खराब हो गया है और ऑस्ट्रेलिया में इलाज करवाना है। उसे थोड़े पैसे कम पड़ रहे हैं। इसके बाद पीड़ित ने विशाल के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए।

वॉट्सऐप पर सेल्फी भी भेजी
विशाल को मुंबई पुलिस ने ट्रैक किया और सूरत के सरदार नगर से गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी विशाल ने बताया कि उसका भाई भारी कर्ज में डूबा हुआ है और उसके 14 लाख के कर्ज को चुकाने में मदद करने के लिए उसने ऐसा किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘पीड़ित ने जब विशाल से उसकी मां के इलाज और ऑस्ट्रेलिया में मदद कर रहे लोगों के बारे में पूछा तो उसे शक हो गया कि उसके साथ धोखा हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया के हॉस्पिटल से जानकारी मिली कि वहां भारत की किसी महिला के लिवर फेल का इलाज नहीं चल रहा है।’

आपको बता दें कि पीड़ित ने विशाल की एक वेबसाइट पर फेक प्रोफाइल (महिला की) देखकर पसंद किया और 27 दिसंबर 2017 को शादी के लिए प्रपोज किया। पीड़ित ने बताया, ‘विशाल ने मुझसे बताया कि वह एक एमबीए प्रफेशनल है और बिजनस टूर पर ऑस्ट्रेलिया में है। उसने मुझे वॉट्सऐप पर सेल्फी भी भेजी। उसने 14 लाख रुपये मांगे और बताया कि उसे हॉस्पिटल का बिल भरना है। उसने सिडनी की लोकेशन भी भेजी, जिससे मुझे भरोसा हो गया।’

पीड़ित को जब ठगे जाने का एहसास हुआ तो उसने 30 जनवरी को पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद जाकर पुलिस ने आरोपी विशाल को गिरफ्तार किया है।