मुंबई, फ्लैट बेचकर सोने की तस्करी में भाग्य आजमाने वाले तस्कर और उसकी पत्नी को बुधवार को मुंबई एयरपोर्टपर कस्टम विभाग ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से एक करोड़ रुपये मूल्य का सोना बरामद किया गया। आरोपी तस्कर की बीवी ने ख़ास तरह से तैयार किए गए ब्रा के अंदर यह सोना छिपा रखा था।

एयर इंटेलिजेंस यूनिट के सूत्रों के मुताबिक तस्कर बालासुब्रमण्यन और उसकी बीवी को एयरपोर्ट पर बाहर निकलते समय गिरफ्तार किया गया। शुरू में महिला शिवदेवी बालाचंद्रन ने सोने की तस्करी से इनकार किया लेकिन बाद में उसने अपने जुर्म को कबूल कर लिया। कस्टम अधिकारियों ने सोने को जब्त कर लिया है।

बालासुब्रमण्यन ने जांचकर्ताओं को बताया कि वह चेन्नई में रहता है। उसकी दो बीवियाँ हैं और उसने हाल ही में अपना फ्लैट 65 लाख रुपये में बेचा है ताकि वह सोने की तस्करी में पैसा लगा सके। वह दोनों बीवियों का इस्तेमाल विदेश से कस्टम ड्यूटी दिए बिना सोना मंगाने में करता था। इस सोने को भारत में बेचकर वह मोटा पैसा कमाता था।

अधिकारियों का दावा है कि आरोपी कई बार सोना लाने में सफल भी रहे। उन्होंने बताया कि बालासुब्रमण्यन सोना मंगाने के लिए हर बार अलग बीवी का इस्तेमाल करता था ताकि किसी को संदेह न हो। वह बीवियों से ख़ास तरह से तैयार ब्रा में सोना रखकर लाने को कहता था। हर बार वह अलग-अलग एयरपोर्ट पर उतरता था।