मुंबई, संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ के खिलाफ मुंबई समेत देशभर में प्रदर्शन ख़त्म नहीं ले रही है। मुंबई में फिल्म का विरोध कर रहे करणी सेना समेत दूसरे संगठनों के 100 से अधिक उपद्रवियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पुलिस प्रवक्ता दीपक देवराज ने बताया कि ‘गुरुवार, 25 जनवरी को फिल्म रिलीज हो रही है। मुंबई पुलिस की ओर से एहतियातन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अब तक 100 से अधिक उपद्रवियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसी तरह आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।’ उन्होंने लोगों से कानून हाथ में लेने की अपील की है।

पुलिस ने बताया कि मुंबई के विभिन्न हिस्सों से अब तक करणी सेना के 100 से अधिक समर्थकों को हिरासत में लिया गया है।  वे लोग फिल्म ‘पद्मावत’ के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जगह-जगह इकट्ठे हुए थे। इन्होंने कुछ जगहों पर हंगामा किया और सार्वजनिक संपत्तियों को क्षति पहुंचाने की भी कोशिश की। नॉर्थ रीजन में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य चारों इलाके में भी पुलिस ने उपद्रवियों को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक मुंबई में शांति है। जनजीवन सामान्य है।

मीडिया के सामने दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणबीर सिंह अभिनीत फिल्म ‘पद्मावत’ की स्क्रीनिंग मंगलवार देर रात की गई। फिल्म समीक्षकों ने फिल्म की तारीफ की है। वहीं, करणी सेना ने स्क्रीनिंग में हिस्सा लेने वालों पर सवाल उठाते हुए उन्हें गैर-राजपूत बताया और फिल्म पर निष्पक्ष टिप्पणी नहीं करने का आरोप भी लगाया। बोरीवली में राजपूत संगठनों ने प्रेस के माध्यम से लोगों से मुंबई में फिल्म का बहिष्कार करने की अपील की है।