मुंबई, टीम इंडिया के नए कोच के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू हो गई है। क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण कोच पद के उम्मीदवारों का मुंबई में इंटरव्यू ले रहे हैं।  उम्मीद है कि कुछ दिनों में ही टीम के नए कोच के नाम पर मुहर लग जाएगी।

आपको बता दे कि नए कोच पद के लिए रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पाइबस, लालचंद राजपूत, टॉम मूडी और फिल सिमंस प्रमुख दावेदार हैं। भारतीय टीम के हेड कोच के लिए इन 6 लोगों का पहले इंटरव्यू करेगी। लेकिन इन सभी में रवि शास्त्री का पलड़ा भरी लग रहा है क्यूँकि वह कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद हैं.

पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन उस समय किया था जब बीसीसीआई ने नए सिरे से आवेदन मंगाए थे जिसके बाद शास्त्री ने आवेदन किया है। बताया जा रहा है कि शास्त्री ने बोर्ड से आश्वासन मिलने के बाद ही अप्लाई किया है और उनका कोच बनना लगभग तय है।

गौरतलब हो कि रवि शास्त्री टीम इंडिया के साथ बतौर डायरेक्टर भी जुड़ चुके हैं। पूर्व कोर्ट डंकन फ्लेचर की विदाई के बाद उन्हें ये जिम्मेदारी मिली थी और उनका ये कार्यकाल करीब एक साल का रहा था जिसके दौरान उनकी और विराट कोहली की जुगलबंदी खासी चर्चा में रही थी।

आपको बता दें कि हाल ही में चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान के हाथों करारी हार के बाद कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दिया था। चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान कप्तान विराट कोहली और कुंबले के बीच गहरे मतभेद का खुलासा भी हुआ। हालाकि दोनों ने इसे सिर्फ अफवाह ही करार दिया, लेकिन इस्तीफा देने के बाद कुंबले ने साफ कर दिया कि उनकी कोहली से कुछ वक्त से बात तक नहीं हो रही थी।