मुंबई, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार होते होते बाल बाल बचे। शुक्रवार दोपहर में खबर आई कि अलीबाग से मुंबई रवाना होने के लिए मुख्यमंत्री जब हेलिकॉप्टर में चढ़ रहे थे तभी हेलिकॉप्टर का पंखा चालू हो गया और मुख्यमंत्री के हेलिकॉप्टर में भीतर बैठने से पहले ही वह ऊपर उठना शुरू हो गया। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त मुख्यमंत्री का सिर तेजी से घूमते हेलिकॉप्टर के पंखे की ठीक नीचे था लेकिन मुख्यमंत्री के साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने वक्त रहते मुख्यमंत्री को वहां से सुरक्षित एक तरफ कर दिया। इस तरह मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस संभावित हादसे से बाल-बाल बच गए। इस हादसे के बाद हेलिकॉप्टर को नीचे उतार कर उसकी जांच की गई और फिर बाद में उसी हेलिकॉप्टर से मुख्यमंत्री मुंबई पहुंचे।

वहीँ रायगड के अपर जिलाधिकारी पी.डी. मलिकनेर के हवाले से आई खबर में कहा गया है कि शेकाप के विधायक जयंत पाटील के जन्मदिन समारोह में शामिल होने और नाट्यगृह का उद्‌घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस डोलवी-धरमतर स्थित जेएसडब्ल्यू इस्पात कंपनी के हेलिपैड पर खड़े हेलिकॉप्टर में सवार होने के लिए पहुंचे। उस समय दोपहर के दो बज रहे थे। तभी यह घटना घटी।

देखें : कैसे लातूर में बाल बाल बचे थे महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की हेलीकॉप्टर से इस तरह की बाल बाल बचने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले 25 मई 2017 को लातूर जिले में निलंगा में भी फडणवीस हेलिकॉप्टर हादसे में बाल-बाल बचे थे। उस वक्त भी फडणवीस ने अपने कार्यक्रम निपटा कर मुंबई के लिए सरकारी VT-CMM हेलिकॉप्टर से उड़ान भरी थी, लेकिन अचानक हवा का रुख बदलने से उनके हेलिकॉप्टर का बैलेंस बिगड़ गया था और उसकी क्रैश लैंडिंग करानी पड़ी थी। लैंडिंग के दौरान हेलिकॉप्टर बिजली के हाईटेंशन तारों में उलझ कर बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

और इससे पहले 12 मई 2017 को नक्सलवाद प्रतिबंध के कामों का जायजा लेने गढ़चिरौली पहुंचे फडणवीस के हेलिकॉप्टर में खराबी के चलते वह मुख्यमंत्री के सवार होने के बाद उड़ान ही नहीं भर सका था। जिस वजह से मुख्यमंत्री को सड़क के रास्ते नक्सल प्रभावित इलाके से सफर करते हुए नागपुर पहुंचना पड़ा था।

जानकारी के मुताबिक अलीबाग में हुए हादसे की खबर को डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और सभी संबंधित लोगों को पूछताछ के लिए तलब किए जाने की खबर है।