करोड़ों की इफ्रेडिन ड्रग स्मगलिंग मामले में अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और इंटरनैशनल ड्रग स्मगलर श्याम विजय गिरी उर्फ विकी गोस्वामी को आधिकारिक तौर पर भगोड़ा घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में दोनों आरोपियों के घर के बाहर ठाणे क्राइम ब्रांच ने नोटिस चिपका दिया है। पुलिस ने ममता के मुंबई जुहू वर्सोवा के स्काई एन्क्लेव स्थित तीनों फ्लैटों के दरवाजे पर और विक्की के अहमदाबाद के पालड़ी स्थित घर के बाहर नोटिस चिपकाया।

ये भी पढ़ें : कैब ड्राइवर का फोन चुराकर उसी के भाई को फोन कर पहुंचा हवालात

आपको बता दें कि फिलहाल ममता कुलकर्णी केन्या में है और विक्की गोस्वामी अमेरिकी पुलिस की कस्टडी में। ठाणे पुलिस केन्या और अमेरिका के अधिकारियों के भी संपर्क में है जिससे दोनों को भारत लाया जा सके। लेकिन विक्की को भारत लाना मुश्किल लगता है। ठाणे कोर्ट ने पिछले 27 मार्च को दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था और उन्हें 7 अप्रैल को कोर्ट में हाजिर होना था लेकिन कोई हाजिर नहीं हुआ। इसके बाद 6 जून को कोर्ट ने उन्हें भगोड़ा घोषित किया था। अगर 7 जुलाई को ममता और विक्की कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो उनकी चल-अचल दोनों संपत्ति को जब्त करने के साथ रेड कार्नर नोटिस जारी करने की प्रक्रिया ठाणे पुलिस करेगी।

ये भी पढ़ें : शादीशुदा शख्स ने तलाकशुदा ट्यूटर से पैसों के लिए की शादी, लाखों ठगे

गौरतलब हो कि ठाणे सेशन कोर्ट के एनडीपीएस के विशेष जज एच.एम. पटवर्धन ने 6 जून को ममता कुलकर्णी और विकी गोस्वामी को भगोड़ा घोषित किया था। जज की तरफ से जारी नोटिस में बताया गया है कि ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी ने एनडीपीएस ऐक्ट की धारा 8 (सी), 9 (ए), 22, 24, 25(ए), 27(ए), 28 तथा 29 के तहत अपराध किया है और उसके खिलाफ वॉरंट जारी किया गया था लेकिन वे हाजिर नहीं हुए और उनका कहीं पता नहीं चल रहा है। नोटिस के जरिए ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी से 10 जुलाई को कोर्ट में हाजिर होकर अपना पक्ष रखने को कहा गया है। पुलिस ने नोटिस को इमारत में स्थित ममता के तीनों फ्लैटों के दरवाजे और इमारत के नोटिस बोर्ड पर और गेट पर चिपकाया है।
ठाणे ऐंटि नार्कोटिक्स सेल ने 12 अप्रैल 2016 को सोलापुर एवोन लाइफ साइंस कंपनी पर छापा मारा था। छापे में पुलिस ने 23 टन इफ्रेडिन ड्रग को जब्त किया था। कंपनी से विदेशों में अवैध रूप से इफ्रेडिन ड्रग भेजे जाने का खुलासा हुआ था और उस रैकेट के तार इंटरनैशनल ड्रग स्मगलर विकी गोस्वामी और ममता कुलकर्णी से जुड़े होने की बात भी सामने आई थी।